महिला टीम के बाद झारखण्ड पुरुष टीम भी बनी पारा थ्रो बॉल राष्ट्रीय चैंपियन

360° Ek Sandesh Live Sports

Mustafa Ansari

रांची: महिला टीम के बाद झारखण्ड पुरुष टीम ने पारा थ्रो बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया के तत्वाधान में पारा ओलंपिक एसोसिएशन ऑफ़ झारखण्ड के द्वारा हरिवंश टानाभगत इंडोर स्टेडियम खेलगांव में बीसीसीएल कप पारा थ्रो बॉल राष्ट्रीय प्रतियोगिता में राजस्थान को 3-1 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया। जबकि हरियाणा को तीसरे स्थान से संतोष करना पड़ा। कांटे के तककर में झारखण्ड ने राजस्थान को 15-13,15-12,11-15 एवं 15-10 से मात दिया है। वहीं मालूम हो कि महिला वर्ग में झारखण्ड महिला टीम ने राजस्थान को 2-0 से हराकर ट्रॉफी पर कब्जा जमाया था। विजेताओं को कप के साथ व्यक्तिगत पदक एवं नगद प्रोत्साहन राशि प्रदान की गई। झारखण्ड टीम के कोच मुकेश कंचन ने कहा कि यह झारखण्ड के लिए गर्व का विषय है। राज्य की टीम ने विपरीत परिस्थियों में तैयारी कर यह मुकाम हासिल किया।

उन्होंने कहा कि अगर सहयोग और अवसर मिले तो राज्य के खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बेहतर प्रदर्शन करने मे सक्षम हैं। वहीं राज्य के कप्तान सनोज महतो ने बताया कि प्रतियोगिता में महिला एवं पुरुष दोनों ही वर्गों ने गोल्ड मेडल (प्रथम स्थान) हासिल किया। कहा यह जीत निशक्ततता पर जीत है। संस्था के अध्यक्ष राहुल मेहता ने प्रतियोगिता के सफल आयोजन में सहयोग के लिए बीसीसीएल,सीसीएल,सीएमपीडीआई, एनटीपीसी,झारखंड सरकार,मुक्ति संस्थान, भूषण डेंटल क्लिनिक,विमेन हेल्पलाइन सोसायटी,डिसेबल स्पोर्ट्स एवं जन उत्थान समिति,दराद,दीपशिखा,यंग इंडिया, एनबीजेके,लीड्स,आशा,खेलगांव स्पोर्ट्स अथॉरिटी आदि को धन्यवाद दिया।

बताते चलें कि प्रतियोगिता में विशिष्ट अतिथि के तौर पर रमेश सिंह समाजसेवी,निर्मला रावत, निदेशक पारा थ्रो बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया,फेडरेशन के अध्यक्ष डॉक्टर अल्बर्ट प्रेम कुमार,सुधा लील्हा,निशा मेहता,मंजीत सिंह,कमल कुमार अग्रवाल ने खिलाड़ियों को स्वर्ण,रजत और कास्य पदक प्रदान किया। इस प्रतिगोगिता के आयोजन में सरिता सिन्हा,आम्रपाली,नेहा,पतरस तिर्की,मुन्ना प्रसाद तथा दीपशिखा के विद्यार्थियों का विशेष योगदान रहा।