ऑस्कर : Sanjay Mishra की शॉर्ट फिल्म ‘गिद्द’ की हुई ऑस्कर में एंट्री, ये अवार्ड भी मिला

Entertainment

संजय मिश्रा और उनके फैंस के लिए बड़ी खबर आ रही है कि अभिनेता की शॉर्ट फिल्म गिद्ध ने एशिया इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन जीतने के बाद अब ऑस्कर के लिए क्वालिफाई कर गई है. बात करें संजय मिश्रा की अदाकारी और एक्टिंग की तो इन्हें कौन नहीं पसंद करता होगा, अपने नेचुरल एक्टिंग से दर्शकों का दिल जीतने वाले संजय मिश्रा इन दिनों अपने शॉर्ट फिल्म ‘गिद्द’ को लेकर काफी चर्चें में हैं और अपने फैंस से वाह-वाही बटोरने में लगे हैं. बता दें, संजय मिश्रा गंभीर किरदार और कॉमिक रोल दोनों में फिट आते हैं. संजय मिश्रा बॉलीवुड के उन एक्टर्स में से एक हैं, जो किसी भी तरह के किरदार में अपनी एक्टिंग से जान डाल देते हैं. एक इंटरव्यू में संजय ने अपनी स्ट्रगल लाइफ की बात की, जिसमें उन्होंने कहा कि “स्ट्रगल के समय उन्होंने अपने जीवन में काफी उतार-चढ़ाव देखा पर कभी हार नहीं मानी, बार-बार असफल होने के बाद भी मैंने कभी हिम्मत नहीं हारी और न खुद को कभी निराश होने दिया.” यही कारण है कि आज उनकी गिनती बॉलीवुड के प्रतिभाशाली और मंझे हुए कलाकारों में होती है.

ऑस्कर की बहुमुल्य कतार में गिद्द

संजय मिश्रा की फिल्म ‘आंखों देखी’ के लिए फ़िल्मफ़ेयर क्रिटिक अवॉर्ड फ़ॉर बेस्ट एक्टर से नवाजा गया था और अब उनको शॉट फिल्म ‘गिद्द’  के लिए ‘बेस्ट एक्टर’ के खिताब से नवाजा गया है. संजय के फैंस और अभिनेता काफी खुश हैं. बता दें कि संजय मिश्रा की यह फिल्म ऑफिशियली ऑस्कर की ‘शॉर्ट फिल्म’ कैटेगरी के लिए क्वालिफाई कर चुकी है.

शॉर्ट फिल्म “गिद्ध” को यूएसए फिल्म फेस्टिवल 2023 के लिए चुना गया था

बता दें, गिद्ध एक फिल्म ही नहीं बल्कि यह समाज को आईना दिखाने, निष्पक्ष रूप से कई कठोर वास्तविक्ताओं से रूबरू करवाने के साथ-साथ समाज के ऐसे लोगों की कहानी है जो पहले साथ देने का वादा करते है और बाद में मुंह फेर लेते हैं. यह फिल्म समाज में बैठे ऐसे दलालों के मुंह पर थप्पड़ मारने जैसा है. इस फिल्म को ऐसा बनाया गया है जिससे सभी दर्शक कनेक्ट कर पाएंगे.

गिद्ध फिल्म को लेकर संजय मिश्रा क्या बोले-

फिल्म गिद्ध को लेकर संजय मिश्रा से मीडिया के द्वारा पूछे गए कुछ सवालों पर उन्होंने कहा “हमारी फिल्म को मिले जबरदस्त स्वागत के लिए मैं बहुत विनम्र और आभारी हूं यह एक यादगार सफर रहा है और इस तरह के बेहतरीन लोगों के साथ मिलकर काम करने का एक्सपीरियंस अच्छा रहा है”.