Go First की सभी फ्लाइट्स 5 मई तक कैंसिल, यात्री हुए परेशान

Ek Sandesh Live

अगर आपने भी अपनी आगामी यात्रा करने के लिए गो फर्स्ट के फ्लाइट में टिकट करवाई है तो आपको आगे परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. बता दें गो फर्स्ट ने अपने तीन दिनों की फ्लाइट को कैंसिल कर दी है. यानी गो फर्स्ट की 3,4, और 5 मई की फ्लाइट्स कैंसिल हुई हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एयरलाइंस की हालत काफी खस्ता हो गई है. अब गो फर्स्ट दिवालिया होने के कागार पर पहुंच चुका है. जिस वजह से उसे अपनी फ्लाइट्स कैंसल करनी पड़ी है.

कंपनी ने कहा-

GO FIRST एयरलाइंस कंपनी ने कहा है कि- उसके पास तेल कंपनियों का बकाया चुकाने तक का पैसा नहीं है. इसके बाद एयरलाइंस ने अस्थाई तौर पर 3, 4 और 5 मई 2023 के लिए अपनी सभी उड़ानों को रद्द करने का फैसला किया है. विमान इंजन की आपूर्ति में आ रही बाधा के चलते एयरलाइंस अपने पूरे विमानों का संचालन नहीं कर पाया है. पर्याप्त विमान नहीं होने से एविएशन सेक्टर की कमाई तेजी से घटी है.

अचानक गो फर्स्ट की फ्लाइट कैंसिल हो जाने से एयरपोर्ट पर यात्री काफी परेशान हो गए. इसे लेकर DGCA ने गो फर्स्ट को नोटिस भेजा है और 24 घंटे के भीतर एयरलाइन कंपनी से जवाब मांगा है.

वहीं, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि एयरलाइन को बचाने की कोशिश की जाएगी. उन्होंने कहा कि गो फर्स्ट इंजन आपूर्ति से जुड़ी समस्याओं का सामना कर रही है. इस मामले में सरकार हर संभव तरीके से एयरलाइन की मदद करती रही है. वहीं, गो फर्स्ट ने कहा कि अगर पीएंडडब्ल्यूइंजन सप्लाई को पूरा करती है तो एयरलाइन फिर से अगस्त-सितंबर 2023 अपने पूरे परिचालन से साथ लौट जाएगी.