झारखंड में कॉलेज के प्रिंसिपल को अपराधियों ने अ’पहरण के बाद मौ’त के घाट उतारा, गिरफ्तार

States

झारखड के गोड्डा जिले से एक सनसनीखेज वारदात सामने आयी है.जिला के मौलाना अबुल कलाम कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ नजीरुद्दीन का शव महगामा दियाजोरी के बीच पाया गया. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस वारदात को कुछ नकाबपोश अपराधियों द्वारा अंजाम दिया गया है. रिपोर्ट्स में यह भी बताया जा रहा है कि कॉलेज के कुछ विवाद के वजह से वारदात को अंजाम दिया गया है. बता दें पुलिस ने मामले में अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है और आगे की कार्रवाई की जा रही है.

बताते चलें कि इस मामले को लेकर प्रिंसिपल नजीरुद्दीन की पत्नी फातमा ने पुलिस में शिकायत की थी. फातमा ने पुलिस को बताया कि अबुल कलाम आजाद कॉलेज बसंतराय के प्रिंसिपल बीते 08 जून को सुबह करीब 8 बजे घर से भागलपुर के लिए ड्राइवर अमन राज के साथ चार चक्का गाड़ी से निकले थे. जो संध्या करीब 7 बजे तक वापस नहीं लौटे.जब वे नहीं लौटे तो उन्हें फोन किया गया तब फोन स्विच ऑफ मिला, फिर ड्राइवर अमन से बात की गई. ड्राइवर ने बताया कि करीब 6:30 बजे के आस-पास बल्लांचक पुल गेरुआ नदी के पास से काले रंग की वेन्यू से तीन व्यक्तियो के द्वारा अपहरण कर लिया गया है.

इसकी सूचना प्राप्त होते ही त्वरित कार्रवाई करते हुए अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी गोड्डा, के नेतृत्व में प्राचार्य नजीरुद्दीन की बरामदगी के लिए एक टीम का गठन किया गया तथा जिला के सारे थाना प्रभारी एवं सीमावर्ती जिला के पदाधिकारियों को वाहन चेकिंग का निर्देश दिया गया. चेकिंग के दौरान नगर थाना गोड्डा में उक्त घटना में संलिप्त शाकिर और इस घटना में उपयोग किये काले रंग की गाड़ी के साथ पकड़ा गया है, पूछताछ के दौरान घटना की बात स्वीकार किया एवं बताया कि मोहम्मद नजीरूद्दीन का अपहरण कर हत्या योजना बद्ध तरीके से  कॉलेज के विवाद को लेकर किया गया है .

इस मामले में प्रिंसिपल नजीरूद्दीन के भाई एवं परिजनों की संलिप्तता बताई जा रही है. इस घटना में शामिल मु० शाकिर उर्फ चुन्ना , अमन राज एवं कपिल देव दस को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. अन्य लोगों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है. शव की बरामदगी कर पोस्टमार्टम करवाकर विधिसम्मत कार्यवाही की जा रही है.