कोरोना गया तो देश में ईडी-सीबीआई जैसी महामारी फैल गई है : हेमंत सोरेन

Politics States

झारखंड में ईडी की कार्रवाई लगातार जारी है. पिछले एक साल में झारखंड के कई मंत्री, नेता, आईएएस इसकी गिरफ्त में आ चुके हैं. इसी बीच इडी को लेकर झारखंड के मुख्यमंत्री का बयान सामने आया है. सीएम सोरेन ने कहा- देश से कोरोना महामारी गया तो ईडी-सीबीआई जैसी महामारी फैल गई है. इसके बावजूद राज्य सरकार पूरी तन्मयता से काम कर रही है. दरअसल, मुख्यमंत्री ने उक्त बातें शुक्रवार को एक कार्यक्रम के दौरान कही.

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने शुक्रवार को नवनियुक्त हाईस्कूल शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरण किया. यह कार्यक्रम टाना भगत इंडोर स्टेडियम में आयोजित किया गया .कार्यक्रम में मंत्री आलमगीर आलम, सत्यानंद भोक्ता, मुख्य सचिव सुखदेव सिंह और शिक्षा सचिव के. रवि कुमार भी मौजूद थे. सभी ने अपने विचार व्यक्त किए.

राज्य में नियुक्तियों का सिलसिला शुरु हो चुका है

मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा- राज्य में बड़े पैमाने पर नियुक्तियों का सिलसिला शुरू हो गया है. बीते 3 साल में जेपीएससी सिविल सर्विसेज, सहायक लोक अभियोजक, कृषि पदाधिकारी, पशु चिकित्सा पदाधिकारी, चिकित्सा पदाधिकारी, आयुष चिकित्सक व सहायक अभियंताओं समेत कई पदों पर बड़े पैमाने पर नियुक्ति हो चुकी है. इसके अलावा शिक्षकों और अन्य पदों पर भी नियुक्ति प्रक्रिया शुरू हो रही है. यहां के नौजवानों को रोजगार देने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है.

सीएम ने कहा- राज्य के बच्चों की पढ़ाई आर्थिक तंगी के कारण प्रभावित नहीं हो, इसके लिए सरकार कई कदम उठा रही है. स्कॉलरशिप राशि बढ़ा दी गई है. हर प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारियों के लिए भी सरकार आर्थिक मदद कर रही है.