मांडर के लोग खेल प्रमी हैं : डीएसपी

Ek Sandesh Live Sports

आरक्षी उपाधीक्षक खलारी ने किया पांच दिनी शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट का आगाज

Eksandeshlive Desk

रांची: शहीद एतवा उरांव स्मारक न्यास के तत्वावधान में आयोजित रांची जिला अंतर्गत मांडर प्रखंड के बुढ़ाखुखरा स्थित खेल मैदान में एक सितंबर को शहीद एतवा उरांव फुटबॉल टूर्नामेंट-2024 का उदघाटन मुख्य अतिथि खलारी के आरक्षी उपाधीक्षक राम नारायण चौधरी, अतिथि मांडर थाना प्रभारी राहुल, शिक्षक सुदीप कुमार, बंझिल मुखिया सोहंती एक्का, मांडर प्रमुख फिलिप सहाय एक्का सहित अन्य अतिथियों ने खिलाड़ियों से परिचय कर किया। इससे पहले सभी अतिथियों ने शहीद एतवा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें याद किया।
मौके पर श्री चौधरी ने खिलाड़ियों और आयोजन समिति के सदस्यों का हौंसला बढ़ाया। उन्होंने कहा कि यहां के लोग खेल प्रेमी हैं और खेल का आनंद पूरे अनुशासन में रहकर उठाते हैं। उन्होंने आयोजकों द्वारा इस शानदार प्रतियोगिता के आयोजन के लिए बधाई दी। साथ ही वहां मौजूद लोगों को मैच के सफल आयोजन के लिए सहयोग करने की बात कही।
एक सितंबर को ग्रुप ए का पहला मैच तिगरा परिवार एफसी ने युवा विकास क्लब बुढ़ाखुखरा को 1-0 गोल से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया। वहीं एलेवन स्टार क्लब सतकन्दु ने शो रूम मांडर के 2-0, रेड जोन मांडर ने जेजेसी चुट्टू को 1-0, सरना नवयुवक संघ प्रयागो ने केएफसी करगे को 3-0 पऱजित कर अगले राउंड में अपनी जगह बनाई। वहीं दूसरे राउंड में तिगरा परिवार एफसी ने एलेवन स्टार क्लब सतकन्दु को 3-0 और रेड जोन ने सरना नवयुवक संघ प्रयागो को 2-0 गोल से हराकर अगल् राउंड में प्रवेश किया। रविवार को अंतिम मैच और टूर्नामेंट का पहला क्वाटर फाइल मैच तिगरा परिवार एफसी और रेड जोन मांडर के बीच खेला गया। इसमें ट्राइब्रेकर में तिगरा ने रेड जोन को 5-3 गोल से परजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।
मौके पर आयोजन समिति के अध्यक्ष मो. शकिब (छोटू), खेल प्रभारी फ्रांसिस जेवियर खलखो, मो. रकीब, तारिक अंसारी, मो. अबदुल, विनोद खलखो, मो. रशीद, लखो उरांव, इरफान सहित क्षेत्र के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।