कर्नाटक शपथ ग्रहण समारोह में ये विपक्षी नेता हुए शामिल, हेमंत सोरेन मंच में रहें मौजूद

Politics

कर्नाटक में आज (20 मई) को नए सरकार का गठन हो गया. बैंगलुरू में शपथ ग्रहण समारोह हुआ. जिसमें मुख्यमंत्री सिद्धारमैया, उप-मुख्यमंत्री डीके शिवकुमार समेत आठ मंत्रियों ने शपथ ग्रहण की. इस दौरान कांग्रेस के कई बड़े नेताओं के अलावा अन्य पार्टियों के भी नेता समारोह में मौजूद रहें.

कांग्रेस के ये नेता रहें मौजूद  

बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकाअर्जुन खड़गे, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी, राजस्थान के सीएम अशोक गहलौत जैसे दिग्गज नेता समारोह में पहुंचे थे. वहीं, इस दौरान विपक्षी एकता भी देखने को मिली.

अन्य दलों के बड़े नेता भी मौजूद रहें

शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के बड़े नेताओं के अलावा विपक्ष के भी कई बड़े नेता मौजूद थे. इसमें झारखंड के सीएम हेमंत सोरेन, बिहार के मुख्यमंत्री और जेडीयू नेता नीतीश कुमार, आरजेडी के तेजस्वी यादव, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री स्टालिन, एनसीपी नेता शरद पवार और उद्धव ठाकरे जैसे नेता मौजूद थे. बता दें कि शपथ ग्रहण समारोह के लिए कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने 19 विपक्षी दलों को न्योता भेजा था.

इन्हें बनाया गया मंत्री 

कर्नाटक में सिद्धारमैया को मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार को डिप्टी सीएम पद की शपथ दिलाई गई. इसके अलावा 8 विधायकों को भी कैबिनेट मंत्री की शपथ दिलाई गई.

डॉ. जी परमेश्वर

केजे जॉर्ज

के एच मुनियप्पा

सतीश जरकीहोली

जमीर अहमद

रामलिंगा रेड्डी

बी के हरिप्रसाद

एम बी पाटिल का नाम शामिल है.